अन्य खबरें अपराध अरुणाचल प्रदेश छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश

चुनाव / भाजपा ने 77 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए, मंत्री रमशीला साहू समेत 14 विधायकों के टिकट कटे

  • रमन सिंह राजनांदगांव और पार्टी अध्यक्ष धरमलाल कौशिक बिल्हा सीट से चुनाव लड़ेंगे
  • पूर्व आइएएस चौधरी खरसिया सीट से मैदान में उतरेंगेरायपुर. भाजपा ने छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 77 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। पार्टी द्वारा जारी सूची में महिला विकास विभाग मंत्री रमशीला साहू समेत 14 विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनांदगांव और पार्टी अध्यक्ष धरमलाल कौशिक बिल्हा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा, चुनाव से ठीक पहले पार्टी में शामिल हुए आईएएस अफसर और रायपुर के पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी रायगढ़ की खरसिया सीट से किस्मत आजमाएंगे। 

    भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा शनिवार को दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक में की गई। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए पहली सूची जारी करते हुए कहा कि पार्टी ने जीतने वाले उम्मीदवारों पर दांव लगाया है। संसदीय बोर्ड की बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, संगठन महासचिव रामलाल, महासचिव राममाधव, सैयद शाहनवाज हुसैन समेत अन्य नेता उपस्थित रहे।

    भाजपा ने पहली सूची में 14 सीटों पर महिला प्रत्याशियों को मैदान में उतारने की घोषणा की। इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल को कसडोल, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को रायपुर दक्षिण, ननकीराम कंवर को रामपुर से, प्रेम प्रकाश पांडेय को भिलाई नगर से, अमर अग्रवाल को बिलासपुर से, राजेश मूणत को रायपुर पश्चिम से, चंद्रशेखर साहू को अभनपुर से, अजय चंद्राकर को कुरुद से, केदार कश्यप को नारायणपुर से, लता उसेंडी को कोंडागांव, महेश गागड़ा को बीजापुर से उम्मीदवार घोषित किया गया है।

     

    bjp candidate list  

     

     

    bjp candidate list 

     

    bjp candidate list