अन्य खबरें अपराध अरुणाचल प्रदेश असम मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश / भोपाल मेमोरियल अस्पताल में शव बदले, क्रश्चियन के शव का हिंदू ने कर दिया अंतिम संस्कार

भोपाल। भोपाल मेमोरियल अस्पताल में परिजनों द्वारा किसी औऱ व्यक्ति का शव ले जाने और उसका अंतिम संस्कार किए जाने का मामला सामने आया है। मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब दूसरे मृतक के परिजन अस्पताल पहुंचे। परिजनों ने जिस व्यक्ति के शव का अंतिम संस्कार कर दिया वह क्रश्चियन परिवार का है।

 

जानकारी के अनुसार भोपाल मेमोरियल अस्पताल में सोमवार सुबह भोपाल के ही बाग मुगालिया में रहने वाले एक हिंदू परिवार के व्यक्ति की मौत हुई थी। 27 अक्टूबर को भोपाल के गोविंद गार्डन निवासी निवासी क्रश्चियन परिवार के कुंजुमन की भी मौत हो गई। अस्पताल प्रबंधन ने दोनों के शव मोर्चरी में रखवा दिए थे। अस्पताल प्रबंधन ने दोनों मरीजों की मौत की खबर उनके परिजनों को दे दी। बाग मुगालिया निवासी व्यक्ति की मौत के बाद उसका बेटा आया और अपने पिता की जगह केरल निवासी कुंजुमन का शव लेकर चला गया । इसके बाद उसने शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया।

 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा: गोविंद गार्डन निवासी निवासी क्रश्चियन परिवार के कुंजुमन की जिस वक्त मौत हुई उनका परिवार केरल में था। परिजनों ने भोपाल आने के बाद उनके अंतिम संस्कार का विज्ञापन अखबारों में दे दिया। 30 अक्टूबर को उनका अंतिम संस्कार होना था। सोमवार को जब परिवार के सदस्य अस्पताल शव लेने पहुंचे तो उन्हें असलियत का पता चला। मृतक के परिजन जोजी ने बताया कि हम लोग जब शव लेने पहुंचे तो किसी और व्यक्ति का शव अस्पताल प्रबंधन देने लगा। जब हमने उनसे कहा कि ये कुंजुमन नहीं हैं। इसके बाद हमने पता लगाया कि आखिर शव को लेकर कौन गया है। हमे बताया गया कि शव को बागमुगालिया निवासी कोई हिंदू परिवार ले गया है। इसके बाद हम लोग वहां पहुंचे तो पता चला कि उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है।