अन्य खबरें अपराध अरुणाचल प्रदेश असम खेल मध्य प्रदेश व्यापार

मध्यप्रदेश / पंजाब मेल में 69 लाख के आभूषण समेत भोपाल और इटारसी के युवक गिरफ्तार, नहीं मिले बिल

भोपाल/इटारसी. मुंबई-फिरोजपुर पंजाब मेल के एस-4 कोच से एक बैग में सवा किलो सोना और 23 किलो चांदी के जेवरों के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। एक युवक इटारसी और दूसरा भोपाल का है। जब्त सोना-चांदी लगभग 69 लाख रुपए का है। पूछताछ में दोनों ने खुद काे कोरियर का कर्मचारी बताया।

 

रविवार रात 12 बजे आरपीएफ ने भुसावल स्टेशन पर पंजाब मेल में जांच की। टीम ने कोच एस-2 की सीट नंबर 57 और कोच एस-6 की बर्थ नंबर 44 से दो लोगों को सोने-चांदी के जेवर लाते पकड़ा। इनमें एक नीलकंठ कॉलोनी भोपाल के कुलदीप नरेंद्र सिंह यादव (42) और दूसरे इटारसी के सोनासांवरी निवासी भगवानदास पिता अमृतलाल (52) को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इनके बैग से बरामद अाभूषणों की कीमत 68 लाख 70 हजार 355 रुपए आंकी गई है। इन जेवरों के कच्चे बिल मिले।

 

इटारसी और भोपाल में माल लेकर उतरने वाले थे : बरामद माल में सवा किलो सोने और 23 किलो चांदी के गहने, इलेक्ट्रॉनिक सामान, 1 लाख 30 हजार रुपए नकद शामिल हैं। इटारसी के किसी सराफा व्यापारी ने सामान खुद का होने का दावा नहीं किया। इटारसी सराफा व्यापारी एसोसिएशन अध्यक्ष यज्ञदत्त गौर का कहना है कि सोने-चांदी के व्यापार में बिल ई मेल और पेमेंट बैंक खाते में ट्रांसफर हो जाता है। डुप्लीकेट बिल रखना चाहिए।

सोनासांवरी निवासी है युवक : सोनासांवरी क्षेत्र निवासी 52 वर्षीय भगवानदास कूरियर के काम से 15 साल से जुड़ा है। किंतु बीच में स्वास्थ्य खराब होने से तंगी आ गई। चावल बाजार के मधुर कोरियर ऑफिस में 5 हजार रुपए महीने की पगार पर काम किया। दो-ढाई महीने बाद नौकरी छोड़ दी। मुंबई चला गया। कोरियर संचालक लखन राठौर बताते हैं कि भगवानदास भोपाल अप-डाउन कर रहा था। दो-चार महीने से कपड़ों से लाइफ स्टाइल में बदलाव दिखा। ऐसा लगा कि भगवानदास किसी व्यक्ति या फर्म के लिए कमीशन पर जेवर लाने का काम कर रहा हो।