Breaking News अन्य खबरें अपराध

बिल्डर के बेटे का अपहरण कर उसे पीटा बात नहीं मानी तो चलती कार से दिया धक्का, घटना के बाद बंटी फरहान बबली श्रुति फरार

भोपाल। बिल्डर का बेटा ईशान चलती कार से कूदा नहीं था बल्कि उसे फरहान और श्रुति ने धक्का देकर बाहर फेंक दिया था। जांच में इसका खुलासा होने के बाद चूनाभट्टी पुलिस ने अब जाकर फरहान और श्रुति समेत अन्य पर हत्या की कोशिश और अपहरण की धाराएं बढ़ा दी हैं। तलैया थाने के जिलाबदर फरहान की तलाश एसटीएफ भी कर रही है। घटना के बाद से ही सभी आरोपी फरार चल रहे हैं।
श्रुति ने फरहान साथ मिलकर ईशान को चलती कार से दिया था धक्का
पिता बोले- मेरा बेटा आंखें तो खोलता है, लेकिन कुछ कहने के पहले ही उसकी आंख बंद हो जाती हैं।
इधर, एसटीएफ ने एक दिन पहले ही ड्रग्स तस्करी मामले में हत्थे चढ़े फरहान के सबसे करीबी दोस्त रिजवान की गिरफ्तारी हुई है। इससे अब फरहान का ड्रग्स कनेक्शन भी पुलिस खंगालने में जुट गई है।
गिन्नौरी निवासी 27 वर्षीय फरहान पिता मुमताज मुन्ने ने श्रुति के साथ मिलकर ईशान को चलती कार से धक्का दिया था। सीएसपी हबीबगंज भूपेंद्र सिंह के अनुसार ईशान के सिर में गंभीर चोट आई है। उसका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। होश में नहीं आने के कारण अब तक उसके बयान नहीं हो पाए हैं, लेकिन ईशान को चलती कार से धक्का देने की पुष्टि हो गई है। यही कारण है कि पुलिस ने दो दिन की ढुलमुल कार्रवाई के बाद अब जाकर फरहान और श्रुति समेत अन्य के खिलाफ हत्या की कोशिश और अपहरण करने की धाराएं लगाई हैं।
फरहान है जिलाबदर… तलैया थाने में 8 केस दर्ज
तलैया पुलिस के अनुसार फरहान बॉडी बिल्डिंग करता है। उसकी कमला पार्क पर चाय की शॉप है। फरहान पर तलैया थाने में हत्या के प्रयास समेत करीब 8 मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ पुलिस के जिलाबदर पेश करने के बाद उसके जिलाबदर के आदेश भी हो गए हैं, लेकिन अब तक पुलिस ने उसे नोटिस तामील नहीं कराया है। इससे पहले फरहान वर्ष 2015 में राजभवन के पास शफीक नाम के बदमाश को गोली मारने के बाद चर्चा में आया था। उनके बीच पुरानी रंजिश चल रही थी। इसके बाद अप्रैल 2018 में फरहान पर भी पप्पू चटका नाम के बदमाश ने गोली दाग दी थी। पप्पू चटका जहांगीराबाद का निगरानी बदमाश है।
दो दिन बाद भी ईशान को नहीं आया होश
ईशान के पिता नन्हेलाल दो दिन से बेटे के होश में आने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि ईशान आंखें खोलता तो है, लेकिन हमारे कुछ कहने के पहले ही उसकी आंख बंद हो जाती हैं। उसके बाद कुछ भी बोलते रहो, वह कोई जवाब नहीं देता है। मैंने उसके लिए इंदौर में एक जमीन किराए पर ली है। उसमें एक प्रोजेक्ट शुरू करने की तैयारी कर ली थी। दीपावली के बाद उसे वहां भेजना था, लेकिन उसके पहले ही यह हो गया। इधर एसटीएफ ने ड्रग्स तस्करी मामले में फरहान के दोस्त रिजवान को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ से मिली जानकारी के अनुसार फरहान की गतिविधियां भी संदिग्ध हैं। रिजवान के पकड़े जाने से फरहान के भी इससे तार जुड़ने लगे हैं। फरहान के पिता मैकेनिक है।
पुलिस ने दोनों के घर दी दबिश, लेकिन नहीं मिले
फरहान और श्रुति की तलाश में शनिवार रात और रविवार को पुलिस ने उनके घर पर दबिश दी थी, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। परिजनों का कहना है कि वो तीन दिन से घर नहीं आया है। श्रुति भी तीन दिन से घर नहीं पहुंची है। शहर भर में उनकी तलाश की जा रही है। एमबीबीएस छात्र यश पाठे को पीटते हुए श्रुति शर्मा का एक वीडियो वायरल हुआ था। यह वीडियो यश के सुसाइड करने के बाद सामने आया था। उसके बाद पुलिस ने श्रुति और अन्य पर छात्र को खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने उसे पुणे से गिरफ्तार किया था। श्रुति शर्मा के पिता सत्यनारायण शर्मा विधानसभा के पूर्व सचिव हैं।
फरहान की गिरफ्तारी के बाद ही कुछ पता चलेगा
मामला सामने आने के बाद फरहान और श्रुति समेत अन्य पर हत्या की कोशिश और अपहरण की धाराएं लगा दी हैं। दोनों आरोपी अपने-अपने घर से लापता हैं। फरहान की गिरफ्तारी के बाद ही उसके साथियों के बारे में पता चल सकेगा। फरहान तलैया थाने का निगरानी बदमाश है। वह जिलाबदर है।
-संजय साहू, एएसपी जोन-1

hjgfdh_1541994767