Breaking News खेल देश

NDvsWI: रोहित के पास स्पेशल ग्रुप में शामिल होने का मौका

मल्टीमीडिया डेस्क। टीम इंडिया रविवार को चेन्नई में वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 मैच में हराकर उसका सफाया करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। शुरुआती दो मैच जीत सीरीज पर कब्जा जमा चुकी भारतीय टीम इस मैच में बेंच स्ट्रेंथ आजमाएगी लेकिन वह इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी।
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के निशाने पर इस मैच में वैसे तो कई रिकॉर्ड रहेंगे लेकिन वे इस मैच में टीम को जीत दिलवाकर कप्तान के रूप में खास उपलब्धि हासिल करने को बेताब रहेंगे। यदि भारत ने तीसरा टी20 जीता तो वह विंडीज का सफाया कर देगा और इसी के साथ रोहित शर्मा ऐसे पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे जिनके नेतृत्व में टीम ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में विपक्षी टीम का दो बार क्लीन स्वीप किया हैं।
श्रीलंकाई स्पिनर धनंजय के गेंदबाजी एक्शन पर उठे सवाल
रोहित के नेतृत्व में टीम इंडिया ने इससे पहले 2017 में तीन टी20 मैचों की सीरीज में श्रीलंका का सफाया किया था। वे इसी के साथ पाकिस्तान के सरफराज अहमद और अफगानिस्तान के असगर अफगान के स्पेशल ग्रुप में शामिल हो जाएंगे। सरफराज के नेतृत्व में पाक टीम ने 5 बार तीन मैचों की टी20 सीरीज में विपक्षी टीम का सफाया किया जबकि असगर अफगान की कमान में अफगानी टीम तीन बार ऐसा कर चुकी हैं।
विंडीज टीम का इससे पहले दो बार हो चुका सफाया :
श्रीलंका को झटका, चोटिल कप्तान चांदीमल दूसरे टेस्ट से बाहर
यदि विंडीज टीम चेन्नई टी20 मैच हार गई तो उसका तीन मैचों की सीरीज में सफाया हो जाएगा। वैसे कैरेबियाई टीम के साथ इससे पहले दो बार ऐसा हो चुका हैं। पाकिस्तान इससे पहले दो बार तीन टी20 मैचों की सीरीज में विंडीज का सफाया कर चुकी हैं। इस तरह यदि भारत ने चेन्नई टी20 मैच जीता तो विंडीज का क्लीन स्वीप करने वाली वह दूसरी टीम बन जाएगी।