Breaking News मनोरंजन

आसान नहीं है सुपर स्टार बनना, शूटिंग के दौरान बुरी तरह घायल हो चुके हैं ये 7 सितारे


मनोरंजन: बॉलीवुड के सितारों को देखकर जरूर लगता है कि वे एक शानदारक लग्जरियस लाइफ जी रहे हैं, करोड़ों में खेल रहे हैं। लेकिन इसके पीछे की मेहनत वाकई हैरान करने वाली है। शानदार एक्शन सीन्स, स्टंट्स करते हुए बॉलीवुड हीरोज दिल जीत लेते हैं लेकिन कई बार ये एक्ट्स करते हुए चोटिल भी होते हैं। कुछ तो बुरी तरह घायल हो चुके हैं। ये देखकर जरूर लगता है कि सुपरस्टार बनना आसान नहीं है।
शाहरुख खान
शाहरुख खान का चोटों से लगता है गहरा नाता है। कई बार वे शूटिंग के दौरान घायल हो चुके हैं। साल 1993 की फिल्म डर की शूटिंग में उनकी पसलियों और बाईं एड़ी में चोट लग गई थी। चेन्नई एक्सप्रेस की शूटिंग में घुटने और कंधे में चोट आई। रा.वन की शूटिंग भी चोटों से भरी थी। हैप्पी न्यू ईयर की शूटिंग के समय तो उन पर दरवाजा ही गिर गया था। फैन की शूटिंग के समय भी चोटिल हुए।
जॉन अब्राहम
जॉन अब्राहम जब शूटआउट एट वडाला की शूटिंग कर रहे थे तब घायल हो गए थे। यहां तक कि अनिल कपूर को 10 फीट दूरी से जॉन अब्राहम को शूट करना था लेकिन अनिल ने 5 फीट की दूरी से शूट कर दिया था। इसके कारण बुलेट उन्हें टच कर गई।
अमिताभ बच्चन
फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन घायल हो गए थे। शूटिंग दौरान पुनीत इस्सर का पंच अमिताभ के पेट में गलती से लग गया। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा और उनका मानना है कि इस दुर्घटना के बाद नया जीवन मिला है।
रणवीर सिंह
रणवीर सिंह के साथ फिल्म बाजीराव मस्तानी की शूटिंग के दौरान हादसा हुआ था। रणवीर ने काफी एक्शन सीन्स किए थे। लेकिन शूटिंग के दौरान उन्हें सिर पर चोट लग गई जिसकी तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की थी। रणवीर को एक बार फिल्म गुंडे में भी चोट लग गई थी, लेकिन किसी एक्शन सीन में नहीं बल्कि डांस सीक्वेंस में। वह इस दौरान औंधेमुंह गिर गई थे।
रितिक रोशन
रितिक रोशन फिल्म कृष की शूटिंग के दौरान घायल हो गए थे। रितिक को एक कार में 200 कार लटकानी थी लेकिन तार टूट गया और रितिक सीधे नीचे गिर गए। उन्हें गंभीर चोट आई थी। साल 2012 में आई फिल्म ‘अग्निपथ’ में खतरनाक स्टंट सीन के दौरान उन्हें काफी चोटें आई थीं।
अक्षय कुमार
बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले अक्षय कुमार फिल्मों में खुद एक्शन और स्टंट सीन्स करते हैं। अक्षय कई फिल्मों में स्टंट्स के दौरान घायल हो चुके हैं।
एक बार तो हुला हूप की वजह से घायल हो गए। सिंह इज ब्लिंग की शूटिंग के समय आग से जलते हुए हुला हूप के अंदर से जम्प की कोशिश में घायल हो गए थे।
विद्युत जामवाल
विद्युत जामवाल को एक्शन हीरो के रूप में पहचाना जाता है। कई फिल्मों में उन्होंने एक्शन सीन्स किए हैं। उनकी फिल्म कमांडो को बहुत पसंद किया गया था। इस फिल्म में उन्होंने खुद ने सारे स्टंट्स किए थे। विद्युत को फिल्म की शूटिंग के दौरान गंभीर चोटें भी आई थी।