Breaking News अन्य खबरें अपराध

पंचायत सचिव के घर लोकायुक्त का छापा, 15 तोला सोना सहित 2 करोड़ की संपत्ति मिली


इंदौर. इंदौर लोकायुक्त पुलिस ने शुक्रवार अलसुबह देपालपुर पंचायत के सचिव योगेश दुबे के घर दबिश दी। छापे में टीम को करीब 15 तोला सोना, 4 लाख से ज्यादा नकद, दो मकान और देपालपुर में साढ़े 3 बीघा जमीन के दस्तावेज मिले हैं। एक अनुमान के मुताबिक दुबे के पास से दो करोड़ रुपए की संपत्ति खुलासा हुआ है।
लोकायुक्त डीएसपी संतोष सिंह भदौरिया ने बताया देपालपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत अत्याना के सचिव योगेश दुबे के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी। शिकायत को पुख्ता करने के बाद टीम ने शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 5 दबिश दी। जिस समय टीम ने दबिश दी दुबे घर पर ही थे। इसके बाद टीम ने सर्चिंग शुरू की। दुबे ने 1997 में नौकरी ज्वॉइन की थी। इस हिसाब से उनकी आय 20 लाख होनी चाहिए थी, लेकिन उनके पास करीब 2 करोड़ की संपत्ति मिली है।
क्या-क्या मिला छापे में
डीएसपी भदौरिया के मुताबिक योगेश के देपालपुर में दो मकान मिले हैं। इनमें एक मकान में छह दुकान भी हैं। दूसरा मकान जिसमें वह रहता है उसमें छह कमरे हैं। सुख-सुविधा का सारा सामान जुटा रखा है। देपालपुर के अच्छे मकानों में उसकी गिनती है।
योगेश व परिजन के विभिन्न बैंक में 15 खाते हैं। इनमें छह एक्टिव हैं। इन छह खातों में 12 लाख रुपए जमा है।
घर में साढ़े चार लाख रुपए नकद भी मिले हैं। सवा किलो चांदी, 15 तोला सोना भी मिला है। इसके अलावा एक मंदिर के मालिकाना हक को लेकर भी सचिव का सरकार से विवाद चल रहा है।