Breaking News मनोरंजन

अचीवमेंट / लगातार सात हिट फिल्में देने के बाद बढ़ी आयुष्मान की ब्रांड वैल्यू, फीस 1 करोड़ से बढ़ाकर 2.5 करोड़ रुपए की


बॉलीवुड डेस्क. एक के बाद एक लगातार सात हिट फिल्में (‘बरेली की बर्फी’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘अंधाधुन’, ‘बधाई हो’, ‘आर्टिकल 15’, ‘ड्रीम गर्ल’ और ‘बाला’) देने वाले आयुष्मान खुराना आज बॉलीवुड के ही नहीं, एंडोर्समेंट वर्ल्ड के भी भरोसेमंद स्टार बनते जा रहे हैं। साल की शुरुआत में जहां उनके पास महज पांच एंडोर्समेंट डील्स थीं, वहीं 2019 के अंत तक वे 20 ब्रांड्स को एंडोर्स कर रहे हैं। साल की शुरुआत में आयुष्मान जहां ब्रांड्स एंडोर्समेंट के लिए 90 लाख से 1 करोड़ रुपए फीस ले रहे थे। वहीं, अब उन्होंने इसे बढ़ाकर 2.5 करोड़ रुपए सालाना कर दी है। इस तरह देखा जाए तो उनकी फीस में करीब 250 फीसदी का इजाफा हुआ है।
इन मुख्य ब्रांड्स से इस साल जुड़े आयुष्मान
कंपनी रोल, कब जुड़े
द मैन इन्वेस्टर और ब्रांड एंबेसडर, अक्टूबर
टाइटन आई प्लस ब्रांड एंबेसडर, अक्टूबर
एचडीएफसी पेजैप फीचर्ड सेलेब्रिटी, सितंबर
गोदरेज सिक्योरिटी ब्रांड एंबेसडर, सितंबर
रियल मी ब्रांड एंबेसडर, सितंबर
मैजिक ब्रिक्स ब्रांड एंबेसडर (कृति सेनन के साथ) अगस्त
नेक्सस मॉल हैप्पीनैस एंबेसडर, अगस्त
डेनियल वेलिंगटन ब्रांड एंबेसडर, अगस्त
विंगाजॉय ब्रांड एंबेसडर, मार्च
अर्बन क्लैप ब्रांड एंबेसडर, फरवरी
लगातार सुर्खियों में बने रहने का मिल रहा फायदा
ट्रेड पंडितों के मुताबिक, ‘आयुष्मान का नाम सफलता और विश्वसनीयता का पर्याय बन गया है। किसी भी ब्रांड के साथ जुड़ने के लिहाज से ये बहुत बड़ी इक्विटी है। इसके पीछे बड़ी वजह यह भी है कि वे लगातार हिट फिल्में दे रहे हैं। सुर्खियों में बने हुए हैं और लोगों को पसंद भी आ रहे हैं।’
सोशल मीडिया पर भी पॉपुलर
आयुष्मान का अलग तरह की फिल्में चुनना ब्रांड्स के लिए फायदेमंद होता है क्योंकि वे बतौर नॉन-मेनस्ट्रीम एक्टर जाने जाते हैं। ब्रांड्स उन्हें इसलिए भी साइन कर रहे हैं, क्योंकि वे सोशल मीडिया पर भी बेहद लोकप्रिय हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 8.7 और ट्विटर पर 5.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।