Breaking Newsअन्य खबरेंमहाराष्ट्र

संजय दत्त आईसीयू में:ऑक्सीजन लेवल कम होने और बेचैनी के बाद उन्हें लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, पहला कोविड टेस्ट निगेटिव आया


फिल्म अभिनेता संजय दत्त को मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि 61 साल के संजय दत्त को ऑक्सीजन लेवल कम होने और बेचैनी की वजह से अस्पताल लाया गया था। इसके बाद तुरंत उनका कोविड एंटीजन टेस्ट किया गया, जो निगेटिव निकला। आरटी पीसीआर के लिए उनका स्वाब टेस्ट भी किया गया है। उन्हें आईसीयू के नॉन कोविड वार्ड में रखा गया है।
ट्विटर पर संजय दत्त ने दी हेल्थ अपडेट
संजय दत्त ने ट्विटर पर अपनी हेल्थ अपडेट दी है। उन्होंने लिखा है, “मैं सभी को यह बताना चाहता हूं कि मैं एकदम ठीक हूं। फिलहाल मेडिकल ऑब्जरवेशन में हूं और मेरी कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आई है। लीलावती हॉस्पिटल के डॉक्टर्स, नर्सेस और स्टाफ की मदद से मैं एक या दो दिन में घर पहुंच जाऊंगा। आप सभी की शुभकामनाओं और आशीर्वाद के लिए शुक्रिया।”
अस्पताल ने कहा- वे एकदम ठीक हैं
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, लीलावती हॉस्पिटल की ओर से आधिकारिक स्टेटमेंट जारी किया गया है। इसमें उन्होंने कहा है, “संजय दत्त को सांस लेने में तकलीफ के बाद लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन वे मेडिकल ऑब्जरवेशन के लिए अब भी वहां भर्ती हैं। वे एकदम ठीक हैं।”
इलाज कर रहे डॉक्टर कोविड से रिकवर होकर लौटे हैं
संजय दत्त की हालत स्थिर बताई जा रही है। उनका इलाज कर रहे डॉक्टर जलील पारकर खुद भी बीते महीने कोरोना से ठीक होकर लौटे हैं। उन्होंने बताया कि संजय दत्त के कुछ जरूरी मेडिकल टेस्ट किए जा रहे हैं जिससे पता चले कि अचानक उनका ऑक्सीजन लेवल गिर कैसे गया।
10 दिन पहले मनाया 61वां बर्थडे
29 जुलाई, 1959 को मुंबई में जन्में संजय ने 10 दिन पहले ही अपना 61वां जन्मदिन मनाया है। वे दिवंगत अभिनेता सुनील दत्त और अभिनेत्री नरगिस के इकलौते बेटे हैं। संजय ने तीन शादी की है। संजय दत्त की पहली शादी एक्ट्रेस ऋचा शर्मा से (1987) हुई थी, लेकिन साल 1996 में ऋचा की ब्रेन ट्यूमर से डेथ हो गई।
इसके बाद उन्हें रिया पिल्लई का साथ मिला और दोनों ने शादी कर ली, लेकिन ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाई और दोनों ने तलाक ले लिया (1998 – 2005)। रिया से अलग होने के बाद संजय ने मान्यता से तीसरी शादी (2008) की, जिनसे उनके 2 जुड़वां बच्चे शाहजान और इकरा हैं।
28 अगस्त को रिलीज होगी नई फिल्म
वर्क फ्रंट की बात करें तो संजय दत्त की अपकमिंग फिल्म ‘सड़क 2’ 28 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर रिलीज होगी। महेश भट्ट के निर्देशन में बनी इस फिल्म में संजय दत्त के अलावा पूजा भट्ट, आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर भी नजर आएंगे।
मां की बीमारी के दौरान ड्रग के आदी हो गए थे संजू
संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में कहा था, “मैंने उस टाइम ड्रग लेना शुरू किया था, जब मेरी मां (नरगिस) के कैंसर का ट्रीटमेंट चल रहा था। फिल्म ‘रॉकी’ की शूटिंग चल रही थी और मैं ड्रग का आदी हो गया था। मुझे याद है, एक बार मैंने 1 किलो हेरोइन जूतों में रखकर ट्रेवल किया था और उस टाइम मेरी दोनों बहनें भी मेरे साथ फ्लाइट में थीं।”
बॉलीवुड में बढ़ रहा कोरोना और सांस की तकलीफ
मुंबई में बढ़ते कोरोना संक्रमण से फिल्मी सितारे भी नहीं बच पा रहे। जया बच्चन को छोड़ अमिताभ बच्चन का पूरा परिवार कोरोना से पीड़ित रहा। अभिषेक बच्चन 28 दिनों के बाद आज ही ठीक होकर घर लौटे हैं। इससे पहले सिंगर कनिका कपूर, एक्टर पूरब कोहली, डायरेक्टर करीम मोरानी और उनका परिवार भी कोरोना संक्रमित होकर ठीक हो चुके हैं। सांस संबंधी परेशानी के कारण ऋषि कपूर चल बसे। उनके पहले कैंसर से इरफान खान और बीते दिनों कार्डियक अरेस्ट से सरोज खान का निधन हो गया।

Related Articles

Back to top button