Breaking Newsअन्य खबरेंअपराध

आयकर विभाग की कार्रवाई:बेनामी संपत्ति के मालिक रिटायर्ड अफसरों का अब तक खुलासा नहीं, पीयूष ने आयकर अफसरों को कोई बड़ी जानकारी नहीं दी


बेनामी संपत्ति के काराेबार के सूत्रधार चूड़ी वाले पीयूष गुप्ता के चाैक बाजार स्थित घर पर आयकर विभाग की कार्रवाई 72 घंटे बाद भी जारी रही। मामले के राजदाराें से अफसराें ने पीयूष का आमना-सामना कराया। वहीं, प्राॅपर्टी काराेबारी राघवेंद्र ताेमर के घर चल रही कार्रवाई शनिवार काे पूरी हाे गई।
उल्लेखनीय है राघवेंद्र, पीयूष, उसके कर्मचारी विपिन जैन, महेंद्र गाेधा, पंडिताई करने वाले राजाबाबू और शाकिब रकीब के यहां तीन दिन पहले छापामार कार्रवाई शुरू की थी। 100 से ज्यादा कथित बेनामी संपत्तियाें के मालिक रिटायर्ड अफसर का नाम जानने के लिए पीयूष गुप्ता से शनिवार देर रात उनके कर्मचारी विपिन जैन, शाकिब रकीब, पं. राजाबाबू और महेंद्र गाेधा काे आमने-आमने सामने बैठाकर पूछताछ की।
पीयूष ने आयकर अफसरों को कोई बड़ी जानकारी नहीं दी, लेकिन यह जरूर बताया कि विपिन, शाकिर और राजाबाबू ने उसके कहने पर जमीन खरीदी है। इसके बाद अफसरों ने पीयूष को संपत्तियों से जुड़े कुछ दस्तावेज भी दिखाए।
हाईप्रोफाइल रिटायर्ड अफसरों को पूछताछ के समन जारी होंगे
छापों में जिन लोगों के नाम सामने आए हैं, अगर पीयूष के बयान और उनके लिंक मिले तो अगले हफ्ते इन लोगों को पूछताछ के लिए समन जारी किया जा सकता है। आयकर विभाग यह भी पता कर रहा है कि क्या कोई मौजूदा अधिकारी भी इस मामले से जुड़े हैं। सोनागिरी में पूजन का काम करने वाले पंडित राजा बाबू से जब पूछताछ की गई तो उसे खुद यह जानकर आश्चर्य हुआ कि उनके नाम से 25 करोड़ की जमीन है।
एक-दाे दिन में पीयूष गुप्ता के टूटने की उम्मीद
आयकर टीम काे 72 घंटे की कार्रवाई के दाैरान बेनामी संपत्ति के मालिकाें के नाम पर चुप पीयूष गुप्ता के अगले एक दाे दिन में टूटने की उम्मीद है। ऐसा कहा जा रहा है कि उसकी मां गंभीर रूप से बीमार है इसलिए आयकर विभाग भी अपनी कार्रवाई जल्द पूरी करना चाहता है।
राघवेंद्र ने कहा- किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया
संबंधों और संपर्कों को दिल से स्वीकारता हूं, लेकिन परिवार, व्यक्तिगत और कारोबारी रिश्ते अलग-अलग होते हैं। कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। कुछ लोगों (हेमंत कटारे) के रिश्तों के सबूत पेनड्राइव और सीडी में मिले थे इसलिए वे मर्यादा में रहें।
-राघवेंद्र सिंह तोमर, फेसबुक लाइव पर बयान

Related Articles

Back to top button