Breaking News अन्य खबरें खेल

IPL 2020: कोरोना वाइरस का सामना करने के लिए स्मार्ट रिंग पहनेंगे मुम्बई इंडियंस के खिलाड़ी

sider2

No Slide Found In Slider.


IPL 2020: गत विजेता मुम्बई इंडियंस ने कोरोना वाइरस के खिलाफ लड़ाई में अपने खिलाड़ियों के लिए स्मार्ट रिंग की मदद लेने का फैसला किया है। यह एक पर्सनल हेल्थ ट्रैंकिंग डिवाइस है जो खिलाड़ी आईपीएल के दौरान पहनेंगे। इसके जरिए खिलाड़ियों के स्वास्थ्य पर फ्रेंचाइजी की कड़ी निगाह रहेगी।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आइपीएल के लिए बायो-सिक्योर बबल बनाया है और तमाम प्रोटोकॉल भी जारी किए हैं। बीसीसीआई ने हर खिलाड़ी को ब्लूटूथ से जुड़ा ट्रैकिंग डिवाइस दिया हुआ है जिससे उसकी ट्रैकिंग होगी। इसके अलावा खिलाड़ियों को हेल्थ ऐप के जरिए रोज एक फिटनेस फॉर्म भरना होगा। इसके बावजूद इसके मुंबई इंडियंस अपने स्तर पर खिलाड़ी और टीम के अन्य सदस्यों की सुरक्षा का ध्यान रखने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। यही कारण है कि यूएई में अब मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी स्मार्ट रिंग पहने हुए नजर आएंगे।
न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए सूत्र ने इस स्मार्ट रिंग की खासियत के बारे में बताया, “यह रिंग एक व्यक्ति के महत्वपूर्ण डेटा – हृदय गति, हृदय गति भिन्नता, श्वसन दर और शरीर के तापमान समेत अन्य जानकारियां प्रदान करती है। जो लक्षण नजर नहीं आते हैं, उन्हें भी चिंहित करने में यह रिंग मदद करती है।
सूत्र ने आगे बताया, ‘ये स्मार्ट रिंग व्यक्ति की नब्ज, चाल और तापमान को पूरी तस्वीर पेश करने के लिए मॉनिटर करती है, ताकि दैनिक विश्लेषण में मदद मिले। एनबीए (नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन) ने इसी तरह के रिंग हेल्थ डिवाइस का इस्तेमाल किया है।

NUTV Update -
खबर जो सच है
http://www.Nutv.in