Breaking News अन्य खबरें मनोरंजन

फिल्मी इंटरवल खत्म:भोपाल में कल से खुलेंगे मल्टीप्लेक्स, लेकिन सिंगल स्क्रीन फिलहाल बंद रहेंगे; नई फिल्में नहीं चलेंगी

sider2

download (3)
download (3)
118256636
download (4)
revoltics-bhanpur-bhopal-stabiliser-manufacturers-2cp920y
IMG_20210208_224509
maxresdefault
triber-vs-kwid
thumb
maharashtra-tourism
11977026732277706352
narendra_modi_corona
download (3) download (3) 118256636 download (4) revoltics-bhanpur-bhopal-stabiliser-manufacturers-2cp920y IMG_20210208_224509 maxresdefault triber-vs-kwid thumb maharashtra-tourism 11977026732277706352 narendra_modi_corona


राजधानी के सिनेमाघर 200 दिन बाद गुरुवार से एक बार फिर खुलने जा रहे हैं। फिलहाल नई फिल्में रिलीज नहीं होंगी। सिंगल स्क्रीन अभी नहीं खुलेंगे। मध्य प्रदेश फिल्म एसोसिएशन के सचिव अजीजुद्दीन ने बताया हमने निर्णय लिया है कि घाटे में फिल्में नहीं दिखा सकते हैं। पुरानी फिल्में और दूसरी भाषाओं की फिल्मों को देखने के लिए कोई सिनेमा हाॅल नहीं आता है। ऐसे में हम स्क्रीन क्यों खोलें।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से मिलने की कई बार कोशिश की, लेकिन उनका समय हमें नहीं मिल पाया है। सरकार अगर हमारी जीएसटी, बिजली का बिल और प्रॉपर्टी टैक्स माफ करे तो हम सिनेमा हाॅल खोल सकते हैं। कोरोना गाइडलाइन के दौरान हमें तमाम एहतियात बरतने होंगे, जिससे दर्शकों को कोई दिक्कत न हो। लेकिन, इसमें सरकार हमारी कोई मदद नहीं कर रही है।
शहर में एकमात्र औरा मॉल में मल्टीप्लेक्स पीवीआर खुलने जा रहा है। यहां दर्शकों को कोरोना काल के पहले रिलीज हुई तापसी पन्नू की फिल्म ‘थप्पड़’ दिखाई जाएगी। पीवीआर सिनेमा के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर गौतम दत्ता ने बताया- ऋषि कपूर, इरफान खान या सुशांत सिंह की फिल्में दिखाई जा सकती हैं।
कुछ थिएटर आईपीएल के मैच दिखाने की योजना पर भी काम कर हैं। फिल्म देखते समय खाने के ऑर्डर के लिए सीट पर ही क्यूआर कोड रहेगा। स्कैन करते ही मोबाइल पर मैन्यू दिख जाएगा। ऑर्डर दिखाकर काउंटर से खाना-नाश्ता ले सकेंगे।
आइनॉक्स के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर आलोक टंडन ने बताया- एक परिवार या ग्रुप के लोग पूरा सिनेमा हॉल लेकर पसंद की फिल्म देख सकते हैं। वे चाहें तो जन्मदिन की पार्टी भी कर सकेंगे। शो टाइम, इंटरवल समेत सारी सुविधाएं परिवार की मांग के अनुसार देंगे। मल्टीप्लेक्स में दो शो के बीच समय बढ़ाया गया है। इंटरवल इस तरह से प्लान किए जाएंगे कि एक समय में दो शो के लोग बाहर ना आएं।
इंदौर में सिंगल स्क्रीन में फिलहाल ज्योति व प्रफुल्ल ही खुलेंगे
सेंट्रल सर्किट सिने एसोसिएशन के निदेशक बसंत लड्‌ढा व सदस्य आदर्श यादव के अनुसार सिंगल स्क्रीन में फिलहाल ज्योति और प्रफुल्ल टॉकिज ही खुलेंगे। ज्योति में पुरानी फिल्मों से शुरुआत होगी। बाकी के चार सिंगल स्क्रीन को लेकर फिलहाल असमंजस है कि वे खुलेंगे या नहीं।
भोपाल में 34 स्क्रीन
10 सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर हैं
2 मिनिप्लेक्स में 4 स्क्रीन हैं
5 मल्टीप्लेक्स में 22 स्क्रीन हैं
इंदौर में 45 स्क्रीन
6 सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर हैं
2 मिनिप्लेक्स में 8 स्क्रीन हैं
4 मल्टीप्लेक्स में 38 स्क्रीन हैं
सिनेमा घरों को खोलने को लेकर एसओपी
सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स तय क्षमता आधे दर्शकों को एंट्री दे सकेंगे।
एडवांस या ऑनलाइन बुकिंग होगी। बुकिंग विण्डो पर काॅन्टैक्टलेस यानी स्पर्श रहित लेन-देन, क्यू आर कोड, स्कैनर की व्यवस्था रहेगी।
कांट्रैक्ट ट्रेसिंग के लिए टिकट बुकिंग के समय फोन नंबर भी लिए जाएंगे। कोविड लक्षण रहित व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा।
शो खत्म होने पर दर्शकों को एक साथ न छोड़कर क्रमबद्ध तरीके से जाने की व्यवस्था होगी।
अलग-अलग शो के इंटरवल एक साथ नहीं किए जाएंगे। इंटरवल के समय लॉबी और वाॅशरूम में अधिक भीड़ न होने दी जाएगी।
खान-पान के सामान पर्याप्त संख्या में बिक्री काउंटर पर रखे जाएंगे।
थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जाएगा।

NUTV Update -
खबर जो सच है
http://www.Nutv.in