Breaking Newsअन्य खबरेंधर्म

Ayodhya case : विहिप ने अपने नेताओं से कहा- अयोध्या पर टिप्पणी करने से बचें


लखनऊ। अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने अपने नेताओं को नसीहत दी है कि इस मसले पर टिप्पणी करने से परहेज करें। विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा- ‘हमारा संगठन अनुशासन का पालन कर रहा है। मंदिर मसले पर हम बेहद सतर्क हैं। हमारे कुछ नेता विवादित टिप्पणियां करते हैं, उन्हें ऐसा करने से बचना चाहिए।”
उन्होंने बताया कि विहिप ने नवंबर माह में प्रस्तावित अपने सभी कार्यक्रमों को पहले ही स्थगित कर दिया है। हमारे सभी शीर्ष नेता दिल्ली में हैं और अयोध्या पर आने वाले अदालती फैसले को लेकर विमर्श कर रहे हैं। सूत्रों ने अनुसार, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी स्थिति पर करीबी निगाह रखते हुए सतर्क है तथा सरकार के साथ समन्वय सुनिश्चित कर रहा है।
संघ के कई शीर्षस्थ नेता राष्ट्रीय राजधानी में डेरा डाले हुए हैं तथा नियमित बैठकें कर रहे हैं। राज्य के संघ नेताओं से भी कहा गया है कि ऐसी कोई प्रतिक्रिया नहीं दें, जिससे कि अशांति पैदा होने की आशंका हो।
संघ से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच को भी अदालती फैसले के मद्देनजर शांति और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
देश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने भी अपने मंत्रियों को फैसले से पहले विवादित टिप्पणियां करने से परहेज करने को कह चुकी है। मुस्लिम धार्मिक नेताओं ने भी इमामों से संविधान तथा न्यायपालिका में विश्वास बनाए रखने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button