Breaking Newsअन्य खबरेंअपराधमहाराष्ट्र

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील ने कहा- यह सुसाइड नहीं, बल्कि मर्डर है; सीबीआई ने रिया के पिता से लगातार तीसरे दिन सवाल-जवाब किए


अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई की जांच का गुरुवार को 14वां दिन है। केंद्रीय जांच एजेंसी मुंबई में डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से लगातार तीसरे दिन पूछताछ की। इससे पहले उनसे पिछले दो दिनों में 18 घंटे सवाल-जवाब किए गए। सुशांत के कुक नीरज सिंह, हेल्पर केशव बचनेर और थेरेपिस्ट सुसान वालकर को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।
उधर, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स मामले में और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वित्तीय मामले में जांच तेज कर दी है। इस बीच, सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने गुरुवार को कहा, ‘परिवार को संदेह है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या ही है।’
जैद को 9 सितंबर तक रिमांड पर भेजा
एनसीबी ने ड्रग्स मामले में गिरफ्तार जैद विलात्रा को कोर्ट में पेश किया। उसे बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। एनसीबी ने अदालत से जैद की 10 दिन की रिमांड मांगी थी।
सुशांत मामले में सीबीआई ने बंटी सजदेह से पूछताछ की। सजदेह कॉर्नर स्टोन कंपनी के सीईओ हैं। सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान इसी कंपनी में काम करती थीं।
ईडी ने सुशांत के बिजनेस पार्टनर वरुण माथुर को पूछताछ के लिए बुलाया। वे ईडी के ऑफिस सुबह 11 बजे पहुंचे।
बुधवार को इस मामले में क्या-क्या हुआ?
रिया के पिता इंद्रजीत से बुधवार को करीब दस घंटे तक पूछताछ हुई। वे सुबह साढ़े दस बजे डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचे और रात में करीब 8.30 बजे वहां से बाहर निकले। अधिकारी के अनुसार, सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, उनके रसोइये नीरज सिंह, घरेलू सहायक केशव और अकाउंट मैनेजर श्रुति मोदी से भी 8-9 घंटे की पूछताछ हुई। रिया चक्रवर्ती, उनके भाई और मां को बुधवार को नहीं बुलाया गया था।
श्रुति मोदी ने कहा- सुशांत की लाइफ का हिस्सा बन चुका था ड्रग्स
सुशांत की मैनेजर रहीं श्रुति मोदी ने खुलासा किया है कि ड्रग्स ‘एसएसआर’ की लाइफ का हिस्सा बन चुका था। उसने सीबीआई को बताया कि वे सुशांत के लिए काम करने के कारण उनके वहां दूसरों (रिया और शोविक) की इच्छा पर अभिनेता के घर होने वाली पार्टीज में शामिल होती थीं, उन्होंने कभी इनका इस्तेमाल नहीं किया था। इससे पहले श्रुति के वकील शोक सरावगी ​​​​​​ ने खुलासा किया था कि सुशांत के घर होने वाली ड्रग्स पार्टीज में उनकी बहनें भी शामिल होती थीं।
अमेरिका में सुशांत के लिए न्याय की मांग वाला बिलबोर्ड हटाया गया
हॉलीवुड में लगा सुशांत के लिए जस्टिस की मांग वाला बिलबोर्ड हटा दिया गया है। इस पर सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्विटर पर कहा, ‘ऐसा लगता है कि पेड पीआर हर जगह पहुंच गया है।’ बिलबोर्ड को लगाने वाली कंपनी ने कहा, ‘वे सुशांत के जस्टिस का संदेश देने वाले बिल बोर्ड को अभी नहीं लगाएंगे।’
मीडिया संस्थान संयम बरतें: बॉम्बे हाईकोर्ट
बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को कहा कि वह उम्मीद करतें हैं कि मीडिया संगठन अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच को लेकर कुछ भी प्रकाशित या रिपोर्टिंग करने में संयम बरतेंगे। जस्टिस एए सैयद और जस्टिस एसपी तावड़े की बेंच ने कहा कि मीडिया को इस तरह से रिपोर्ट करनी चाहिए कि यह जांच में बाधा न बने।
कोर्ट उन दो याचिकाओं की सुनवाई कर रही थी, जिनमें दावा किया गया है सुशांत की मौत के मामले में मीडिया ट्रायल चल रहा है और इसे रोके जाने की अपील की गई है। इनमें एक याचिका मुंबई पुलिस के खिलाफ ‘अनुचित, दुर्भावनापूर्ण और झूठे मीडिया अभियान’ चलाए जाने के खिलाफ आठ पूर्व आईपीएस अधिकारियों ने दायर की है।

Related Articles

Back to top button