Breaking Newsअन्य खबरेंव्यापार

Bank Holiday; मुहर्रम के चलते देश के इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक

Bank Holiday; 16 अगस्त से 31 अगस्त के बीच कुल 10 दिन बैंक बंद रहेंगे। इन सभी छुट्टियों के बीच, 19 अगस्त को बड़ा बैंक अवकाश है क्योंकि मुहर्रम के कारण देश भर के कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे। यह त्योहार अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, पटना, रायपुर, रांची और श्रीनगर जैसे शहरों में मनाया जाएगा। त्रिपुरा, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों में भी यह त्योहार मनाया जाएगा।

बैंक हॉलिडे कैलेण्डर के अनुसार अगस्त माह में कुल पन्द्रह छुट्टियां थीं, जिनमें दूसरे और चौथे शनिवार और रविवार शामिल हैं। हालांकि राज्यों के अनुसार छुट्टियां अलग-अलग दिन होती हैं। रविवार के साथ-साथ दूसरे और चौथे शनिवार के अलावा, केवल दो अन्य छुट्टियां हैं जो अधिकांश राज्यों या शहरों में मनाई जाती हैं। 19 अगस्त के दिन मुहर्रम के कारण अधिकांश राज्यों में बैंक बंद रहेंगे।

जन्माष्टमी पर भी होगा

जन्माष्टमी के अवसर पर अधिकांश राज्यों में बैंक 30 अगस्त को बंद रहेंगे। गुजरात, तमिलनाडु, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में इस दिन बैंक बंद रहेंगे। यदि आप भी बैंक से जुड़े काम के लिए निकल रहे हैं तो इन छुट्टियों को ध्यान में रखकर घर से बाहर निकलें।

19 अगस्त को इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक

मुहर्रम के त्योहार पर अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, पटना, रायपुर, रांची और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे।

 

Related Articles

Back to top button