Breaking Newsअन्य खबरेंमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र में तीसरी लहर की एंट्री, सरकार और प्रशासन अलर्ट, दुकाने  शाम 4 बजे बंद करने के आदेश जारी

मुंबई: देश के कई राज्यों में जहां कोरोना की दूसरी लहर नियंत्रित हो गई है और स्कूल-कॉलेज फिर से खुलने लगे हैं, सभी पाबंदियों में लगभग छूट दे दी गई है, वहीं महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर की एंट्री हो गई है। महाराष्ट्र में अचानक बढ़े केस के बाद सरकार का दावा है कि राज्य में तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। जिसके चलते प्रशासन और सरकार अलर्ट मोड पर आ गया है और एतियातन तौर पर पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया गया है।

शुरू हुआ पाबंदियों का दौर, दुकानें शाम 4 बजे बंद

मुंबई के अलावा नागपुर, सतारा, रत्नागिरि और पुणे में भी केस लगातार बढ़ रहे हैं। नागपुर में तो केस पहले से दोगुने हो गए हैं। जिसके चलते सरकार और प्रशासन अलर्ट हो गया है और एतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। नागपुर में फिर से पाबंदियां शुरू हो गई है और दुकानें शाम 4 बजे बंद और रेस्टोरेंट शाम 8 बजे बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। अगर ऐसे ही हालात रहे तो मुंबई और पुणे में भी जल्द ही पाबंदियां लगाई जा सकती हैं।

वैज्ञानिकों ने पहले ही इस बात की चिंता जता दी थी कि अक्टूबर के अंत में या फिर सितंबर में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। जिसके लिए अभी से सावधान रहने की जरूरत है। लेकिन लोगों ने फिर से लापरवाही बरती और तीसरी लहर ने दस्तक दे दी। मुंबई में अचानक बढ़े मामलों को देखते हुए मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने भी दावा किया है कि कोरोना की तीसरी लहर आएगी नही बल्कि आ चुकी है। वहीं नागपुर में बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने भी इस बात की जानकारी देते हुए कहा था कि, शहर में तीसरी लहर अपने पैर जमा चुकी है। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है

Related Articles

Back to top button