Breaking Newsअन्य खबरेंमहाराष्ट्र

आर्यन को हाईकोर्ट ने दी ज़मानत , 25 दिन बाद जेल से आएंगे बाहर

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान जेल और जमानत के बीच फंसे हुए हैं. आर्यन की जमानत याचिका पर दो दिन से हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है. अब आज एक बार फिर आर्यन की जमानत पर सुनवाई शुरू हो गई है. ऐसे में कई दिनों से लोगों के मन में चल रहा बड़ा सवाल है कि क्या आज का दिन वो दिन होगा जब आर्यन खान इस ड्रग्स मामले के पचड़े से बाहर निकलेंगे?

आर्यन खान को मिली जमानत

ड्रग्स केस में आर्यन खान को जमानत मिल गई है. कल जेल से बाहर निकलेंगे आर्यन खान.

ASG की दलील पर मुकल रोहतगी का जवाब
ASG अनिल सिंह की दलीलों का जवाब देते हुए कोर्ट में आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा- आर्यन-अरबाज साथ थे लेकिन नहीं पता था कि अरबाज खान के पास ड्रग्स थी. आर्यन खान ने कोई साजिश नहीं की है. साजिश को साबित करने के लिए सबूत होने चाहिए. साजिश साबित करना मुश्किल लेकिन सबूतों का क्या? मानव और गाबा आर्यन खान को जानते थे लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया. मामले में दो लोगों को पहले ही जमानत दी जा चुकी है.

ASG अनिल सिंह ने क्या दीं दलीलें

एनसीबी के वकील ASG अनिल सिंह ने हाई कोर्ट में बहस के दौरान कहा है कि आर्यन खान कई साल से ड्रग्स ले रहे हैं और पेडलर से भी उनका कनेक्शन बना हुआ है. अनिल सिंह का कहना है कि आर्यन की चैट से ये बात सामने आई है कि वह ड्रग्स का कारोबार कर रहे थे. अनिल का कहना ये भी है कि आर्यन खान को क्रूज पर ड्रग्स पार्टी होने की जानकारी पहले से थी. अनिल सिंह ने कहा कि क्रूज पर बहुत रंगीली पार्टी होने वाले थी. उनके कम से कम गांधी जयंती के दिन ऐसा नहीं करना चाहिए था. इसपर जज सांब्रे ने कहा कि आर्यन के वकीलों का कहना है कि आर्यन ने पार्टी की ही नहीं.

एनसीबी ने हाई कोर्ट से कही ये बात

ASG अनिल सिंह ने एनसीबी के पक्ष को रखते हुए कहा है कि आर्यन खान पहली बार ड्रग्स नहीं ले रहे. आर्यन खान और उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट सालों से ड्रग्स का सेवन करते आ रहे हैं.

शुरू हुई सुनवाई

आर्यन खान की जमानत याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई शुरू हो चुकी है.

कोर्ट पहुंचे आर्यन के वकील

आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे और मुकुल रोहतगी हाई कोर्ट पहुंच चुके हैं. आज आर्यन की जमानत याचिका पर एक बार फिर सुनवाई होने वाली है.

बुधवार को वकीलों ने कही ये बात

27 अक्टूबर को आर्यन खान की जमानत पर वकील अमित देसाई और मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में अपनी प्रोस‍िड‍िंग्स को जज सांब्रे के सामने पेश किया. कोर्ट में अरबाज मर्चेंट का केस लड़ रहे वकील अमित देसाई ने अपनी दलीलों की शुरुआत आर्यन खान की जमानत के पक्ष को रखते हुए की थी. उनके साथ आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी ने भी एनसीबी द्वारा आर्यन की गिरफ्तारी के आधार को गलत बताते हुए अपनी बात रखी थी.

आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी ने जमानत के पक्ष में कहा था, ‘आर्ट‍िकल 22, CRPC के सेक्शन 50 से ज्यादा महत्वपूर्ण है. इसके तहत किसी भी शख्स को तब तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता जब तक क‍ि उसे उसकी गिरफ्तारी की वजह की जानकारी ना हो और उस शख्स को अपने अनुसार वकील से सलाह लेने का अध‍िकार है.’

जमानत नहीं मिली तो 15 नवंबर तक फंसे रहेंगे आर्यन

आज देखना होगा कि हाई कोर्ट सुनवाई के बाद आर्यन खान के पक्ष में फैसला सुनाता है या नहीं. आज आर्यन को जमानत मिलना जरूरी है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो हाई कोर्ट दिवाली की छुट्टी के लिए बंद हो जाएगा. इसके चलते आर्यन खान को 15 नवंबर तक का समय जेल में काटना पड़ सकता है.

एनसीबी ने आर्यन पर लगाए हैं गंभीर आरोप

आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 2 अक्टूबर को मुंबई के इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल से गिरफ्तार किया था. मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर होने वाली ड्रग्स पार्टी में आर्यन खान शामिल होने जा रहे थे. क्रूज शिप पर एनसीबी ने छापा मारा था और वहां से आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को गिरफ्त में लिया था. आर्यन खान के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिली थी. लेकिन एनसीबी की ओर से आर्यन पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं. एनसीबी का कहना है कि आर्यन इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग का हिस्सा हो सकता हैं.

Related Articles

Back to top button