Breaking Newsअन्य खबरेंदेश

यूपी में पेट्रोल-डीजल 12 रु सस्ता, बिहार में भी 11.90 हुआ कम, जानें कहां कितनी हुई कटौती

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने दिवाली की पूर्व संध्या पर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों में कटौती कर देशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। केंद्र सरकार ने बुधवार (03 नवंबर) को दिवाली के मौके पर पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश 5 रुपये और 10 रुपये की कटौती करने की घोषणा की। पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क (वैट घटाने) में कटौती के केंद्र के फैसले के बाद कई भाजपा और एनडीए शासित राज्यों ने उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने के लिए ईंधन पर वैट कम करने की घोषणा की। जिसके बाद उत्तर प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों में 12-12 रुपये की कमी की गई है। वहीं बिहार में भी डीजल 11.90 रुपये सस्ता हुआ है और पेट्रोल 6.30 रुपये सस्ता हुआ है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई है कि यूपी में डीजल और पेट्रोल के दामों में 12-12 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है।

एनडीए के नेतृत्व वाली बिहार सरकार ने वैट को कम करने की घोषणा की है। भाजपा के वरिष्ठ सांसद सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है। बिहार सरकार ने पेट्रोल पर 1.30 रुपये राहत दी है और डीजल पर 1.90 रुपये की कटौती की है। वहीं केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल पर 5 रुपया और डीजल पर 10 रुपये की कटौती की गई है। दोनों राहतों को मिलाकर बिहार में अब पेट्रोल 6.30 रुपये प्रति लीटर सस्ता होता और डीजल 11.90 रुपये प्रति लीटर सस्ता मिलेगा।

Related Articles

Back to top button