Breaking Newsअन्य खबरेंखेल

रोहित शर्मा के इस गलती से चलते फाइनल में नहीं पहुंच पाई भारत, इंग्लैंड के हाथों गंवाया जीता हुआ मैच

रोहित शर्मा के इस गलती से चलते फाइनल में नहीं पहुंच पाई भारत, इंग्लैंड के हाथों गंवाया जीता हुआ मैच

भारत को आज इंग्लैंड के खिलाफ एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ भारत टी20I वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में नॉक आउट हो गया हैं। एक बार फिर 15 सालों का इंतजार और लंबा हो गया हैं।

इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को पूरे 10 विकेट से मात दी। भारत का हर एक गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉस बटलर और एलेक्स हैल्स के सामने बेबस नज़र आए।

हार्दिक पांड्या और विराट कोहली ने लगाए अर्धशतक

आज इंग्लैंड ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने ओपनर के एल राहुल का विकेट मात्र 5 रन पर गवां दिया। जिसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने हल्की पर अहम साझेदारी की।

पर इन दोनो की हल्की बल्लेबाजी का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा जहां। हार्दिक पांड्या की धमाकेदार बल्लेबाजी के बावजूद भी टीम केवल 168 रन पर पहुंच पाई। हार्दिक और विराट कोहली ने अर्धशतक लगाए।

रोहित शर्मा की इस गलती से टीम को करना पड़ा शर्मनाक हार का सामना
जवाब में बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की टीम शुरुआत से ही हावी रही। इंग्लैंड की टीम ने पावरप्ले में ही बिना कोई विकेट के नुकसान के 60 प्लस रन बना लिए थे। यहां गलती कप्तान रोहित शर्मा की भी रही जिन्होंने भारत के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह को पावरप्ले में केवल 1 ओवर दिया।

सभी जानते है कि अर्शदीप को लेफ्ट आर्म पेसर होने के कारण एडवांटेज मिलता। साथ ही वह गेंद को अच्छी तरह से स्विंग भी करते है। ऐसे में पहले ओवर में 8 रन देने के बाद उनको ओवर न देने का फैसला टीम के खिलाफ गया। अगर शुरुआत में ही अर्शदीप विकेट निकाल लेते तो इंग्लैंड को टीम बैकफुट पर जा सकती थी।

रोहित शर्मा की इस गलती के चलते इंग्लैंड को टीम ने बिना कोई विकेट गवाएं 4 ओवर शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया। अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल के अलावा सभी गेंदबाजों ने 11 से ऊपर की औसत से रन दिए।

Related Articles

Back to top button