Breaking Newsअन्य खबरेंमध्य प्रदेश

भोपाल, सागर और गुना के कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरे नामांकन, जीतू पटवारी ने बीजेपी को घेरा

भोपाल, सागर और गुना के कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरे नामांकन, जीतू पटवारी ने बीजेपी को घेरा

भोपाल । मध्य प्रदेश में भोपाल, सागर और गुना लोकसभा क्षेत्रों से कांग्रेस उम्मीदवारों ने शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इन क्षेत्रों में 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा।

भोपाल के उम्मीदवार अरुण श्रीवास्तव, सागर के उम्मीदवार राजा बुंदेला और गुना के उम्मीदवार यादवेंद्र सिंह के नामांकन दाखिल करने के लिए दौरान उनके साथ राज्य कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा भी मौजूद रहे। नामांकन से पहले उम्मीदवारों के साथ जुलूस भी निकाले गए।

नामांकन के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में किसानों, युवाओं और महिलाओं को कई मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने दावा किया कि देश के राज्यों में आदिवासी लोगों पर सबसे ज्यादा अत्याचार भी इसी राज्य में होते हैं।

जीतू पटवारी ने बीजेपी सरकार पर खड़े किए सवाल

वहीं जीतू पटवारी ने पहले चरण की वोटिंग के बाद एक्स पर पोस्ट कर बीजेपी की केंद्र सरकार पर सवाल खड़े करते हुए निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि आजादी के बाद जितनी भी सरकारें आई हैं, सभी ने राष्ट्रीय सुरक्षा को गंभीरता से लिया है। लेकिन बीजेपी की मोदी सरकार ही ऐसी है, जो राष्ट्रीय सुरक्षा का सिर्फ स्वांग रचती है। जब पूंजीपति साथियों की जेब भरने की बात आती है, तब राष्ट्रीय सुरक्षा एक नारा बनकर रह जाती है।

सरकार दलाल का चेहरा लगाकर दोस्त की मदद में जुट जाती है। जीतू पटवारी ने आगे लिखा कि इसलिए, देश जानना चाहता है कि 3 गुना कीमत पर जहाज क्यों खरीदे गए? डील में भ्रष्टाचार नहीं होने चाहिए, मिडलमैन नहीं होने चाहिए, यह क्लाज क्यों हटाए गए।

क्या सरकार का स्वार्थ सुरक्षा से बड़ा है?

जीतू पटवारी ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि प्रधानमंत्री सिर्फ बोलने के लिए ही जाने जाते हैं, लेकिन वह चुप, रक्षामंत्री, गृहमंत्री, तमाम कैबिनेट मंत्री भी चुप, क्यों? क्या भाजपा की चुप्पी से सच सामने नहीं आ पाएगा। देशभक्ति और राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे गंभीर मामले में यदि दलाली हावी है, तो इसे भाजपा सरकार की आपराधिक लापरवाही ही कहा जाएगा।क्या सरकार का स्वार्थ सुरक्षा से बड़ा है? आज प्रधानमंत्री विपक्ष पर झूठे आरोप नहीं लग रहे हैं, बल्कि बीजेपी के गंभीर अपराधों को छुपा रहे हैं। जनता जो जानना चाहती है, उस मुद्दे को भटका रहे हैं।

Related Articles

Back to top button