Breaking Newsअन्य खबरेंभोपाल

प्रदेश का पहला विक्टिम फ्रेंडली महिला थाना:विजिटर्स के लिए गार्डन में वेटिंग रूम; बच्चों के लिए खेलने की जगह, फीडिंग रूम भी

प्रदेश का पहला विक्टिम फ्रेंडली महिला थाना:विजिटर्स के लिए गार्डन में वेटिंग रूम; बच्चों के लिए खेलने की जगह, फीडिंग रूम भी

 

प्रदेश का पहला विक्टिम फ्रेंडली स्पेस वाला महिला थाना राजधानी भोपाल में बनकर तैयार है। इस थाने को री-डिजाइन किया गया है। थाने का रिनोवेशन का काम अगले कुछ दिनों में पूरा हो जाएगा। इसमें विजिटर्स के लिए गार्डन में वेटिंग रूम, रिसेप्शन विंडो, फीडिंग रूम, बच्चों के खेलने के लिए जगह जैसी व्यवस्थाएं की गईं हैं।

थाने को विक्टिम और विजिटर्स के हिसाब से री-डिजाइन किया गया है। थाना अगले कुछ दिनों में तैयार हो जाएगा। थाना परिसर में ही महिला एवं पुरुष विजिटर्स के लिए अलग-अलग प्रसाधन तैयार किए गए हैं। गार्डन विकसित कर उसमें शेड लगाकर बैंच और चबूतरा लगाया जाएगा। स्टाॅफ के लिए प्रसाधन और लंच रूम बनाया गया है। साथ ही एंटी ह्युमन ट्रैफिकिंग रूम भी है। थाना परिसर में पार्किंग का विशेष ध्यान रखा गया है।

थाने में यह होंगी व्यवस्थाएं

वेटिंग रूम में इंतजार कर रहे विजिटर्स या विक्टिम को थाने में प्रवेश करने के लिए रिसेप्शन या हेल्प डेस्क काउंटर से टोकन या मदद लेनी होगी। इसके बाद ही उन्हें थाने के अंदर प्रवेश मिलेगा। थाने के अंदर वेटिंग रूम में विक्टिम और उनके साथ आए परिजन बैठ सकेंगे। ग्राउंड फ्लोर पर ही विवेचना अधिकारियों के रूम तैयार किए है।

Related Articles

Back to top button