Breaking Newsअपराध

मप्र / भोपाल में भाजपा नेता का शॉपिंग कॉम्प्लेक्स ढहाया, नीलबड़ में 2 करोड़ की सरकारी जमीन पर था अवैध कब्जा


भोपाल . शहर में पिछले 10 दिन से माफिया के खिलाफ चल रही मुहीम ने सोमवार को फिर जोर पकड़ा। नीलबड़ क्षेत्र में भाजपा नेता और पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व सदस्य सूरज सिंह मारण के परिजन द्वारा सरकारी जमीन पर बनाए दो अलग-अलग कॉम्प्लेक्स ढहा दिए गए। एक में 12 और दूसरे में तीन दुकानें बनी थीं। जमीन की कीमत करीब दो करोड़ रुपए बताई जाती है। यहां सभी दुकानें किराए पर चल रही थीं और इनका किराया 50 हजार रुपए महीना से अधिक था। कॉम्प्लेक्स बनाने वाले अचल सिंह मारण, टीकाराम मारण और उनके साथियों ने कार्रवाई का विरोध किया।
मौके पर मौजूद पुलिस बल ने उन्हें खदेड़ दिया और कुछ लोगों को कार्रवाई समाप्त होने तक थाने में बैठाकर रखा। भदभदा क्षेत्र में यह प्रशासन की दूसरी बड़ी कार्रवाई है। एसडीएम हुजूर राजेश श्रीवास्तव के साथ नगर निगम और जिला प्रशासन का अमला सुबह नीलबड़ पहुंचा। यहां मारण परिवार ने दो अलग-अलग कॉम्प्लेक्स बना रखे थे। करीब 8000 वर्गफीट की सरकारी जमीन पर 12 दुकानें बनाई गईं थींं। इसके पास ही तीन दुकानें बनाकर अतिक्रमण किया गया था। यह दुकानें किराए पर दी गई थीं। एसडीएम के नेतृत्व में नगर निगम के अमले ने इन दोनों कॉम्प्लेक्स को तोड़ दिया।
रोहित हाउसिंग सोसायटी घोटालेे का मास्टरमाइंड है घनश्याम सिंह
रोहित गृह निर्माण सोसायटी फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड और पूर्व संचालक घनश्याम सिंह राजपूत को कोलार पुलिस ने सोमवार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। उस पर 20 हजार रुपए का इनाम था। थाना प्रभारी अनिल वाजपेयी के मुताबिक घनश्याम के खिलाफ कोलार थाने में धोखाधड़ी के मामले दर्ज किए गए थे। मंगलवार को कोर्ट में पेश कर उसे पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।
इंदौर : 21 दागी सहकारी संस्थाओं के दफ्तरों पर 18 टीमों का एक साथ छापा
इंदौर में प्रशासन की टीम ने 21 दागी सहकारी संस्थाओं के दफ्तरों, संचालकों के घरों पर एक साथ छापे मारे। देर रात तक चली कार्रवाई में 149 बस्ते, दो पेटी व दो बॉक्स भरकर दस्तावेज जब्त किए गए। टीम सबसे पहले बॉबी छाबड़ा के भाई सतवीर सिंह छाबड़ा के पगनीस पागा स्थित घर पहुंची। यहां पर छह सहकारी संस्थाओं आकाश, जागृति, सविता, कर्मचारी, शीतल नगर, नंद गृह निर्माण सहकारी संस्था के दस्तावेज, नक्शे जब्त किए गए।
बाबी के मैनेजर, मित्र के रूप में पहचाने जाने वाले संदीप रमानी के खातीवाला टैंक स्थित कार्यालय पर छापे में 10 संस्थाओं के दस्तावेज मिले। यहां पर कर्माचारी, सविता, देवी अहिल्या, सेंट्रल गर्वनमेंट, क्लासिक, गजानंद, गोमतेश, भूतपूर्व सैनिक, गौतम और सर्वानंद गृह निर्माण सहकारी संस्था के दस्तावेज पाए गए। टीम ने रानी बाग कॉलोनी में रमानी के घर पर भी जांच की, लेकिन दस्तावेज और रमानी वहां पर नहीं मिले, बाद में टीम ने रमानी का दफ्तर खोजा और वहां पर मिली फाइलों को जब्ती में लिया। सपना-संगीता रोड पर जागृति संस्था के दफ्तर से 50 से ज्यादा बस्ते भरकर दस्तावेज मिले और साथ ही पीडितों द्वारा दिए लाखों रुपए के चेक भी मिले, जो बैंक में भुगतान के लिए नहीं लगाए गए थे।
ग्वालियर-नीमच में 100 बीघा से ज्यादा जमीन मुक्त
ग्वालियर में 14 किसानों से 59 बीघा जमीन मुक्त कराई। जमीन की कीमत लगभग 120 करोड़ रुपए है।
नीमच में भाजपा नेता राजेंद्र मूंदड़ा सहित पांच लोगों के कब्जे से करीब 50 बीघा जमीन को मुक्त करवाया।

Related Articles

Back to top button